दसवीं में जिले में चौथा स्थान प्राप्त कर रूपेश ने किया प्रखंड का नाम रोशन

0
137
- Advertisement -

सुपौल : मैट्रिक परीक्षा में रूपेश ने जिला में चौथा स्थान प्राप्त कर प्रखंड का नाम रोशन किया है। कहा जाता है कि जब इंसान में शिक्षा के प्रति ललक और लक्ष्य पाने की कर्मठता हो तो लाख बाधाएं भी लक्ष्य भेदने में अवरोध पैदा नहीं कर सकती है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है, सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल के छातापुर प्रखंड क्षेत्र स्थित राजेश्वरी पूर्वी पंचायत के तमुआ गांव के लाल ने।

तमुआ गांव निवासी किसान गजेंद्र साह के पुत्र रूपेश ने 2020 की मैट्रिक परीक्षा में प्रथम स्थान लाकर अपने विद्यालय जेनेरल हाईस्कूल व प्रखंड का नाम रोशन किया है। उसकी इस उपलब्धि पर ग्रामीणों में काफी हर्ष व्याप्त है। उच्च विद्यालय त्रिवेणीगंज के छात्र रूपेश का सपना आगे जाकर मेडिकल की परीक्षा में सफलता प्राप्त करना है। रूपेश की इस उपलब्धि पर उसके पिता गजेंद्र साह, माता पूर्व पंचायत समिति सदस्य अनीता देवी, भाई मनीष कुमार सहित ग्रामीणों ने बधाई दी है।

- Advertisement -

क्या कहते हैं रूपेश?

रूपेश कहते हैं पढ़ाई की प्रेरणा मम्मी के अलावे भाई से मिली। जिसमें उच्च विद्यालय त्रिवेणीगंज के प्रधानाचार्य मंसूर आलम एवं शिक्षकों का भरपूर सहयोग मिलता रहा। जिले में टॉप फाइव में शामिल रूपेश कुमार अपने पिता के हर सपने को साकार करना चाहता हैं। 455 अंक के साथ जिले में चौथा स्थान पाने वाले रूपेश पढ़-लिखकर मेडिकल की तैयारी कर डॉक्टर बनना चाहता हैं। वैसे रूपेश की मानें तो उसकी प्राप्तांक उसकी उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहे हैं। वह 480 के आसपास होने की उम्मीद कर रहा था।

त्रिवेणीगंज में इससे पहले मैट्रिक में छात्राओं की, तो ईसबार छात्रों का रहा दबदबा

प्रखंड में इससे पहले 2019 की मैट्रिक परीक्षा में ललित नारायण प्रॉजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय की छात्रा मिषा आनंद ने 90.2 परसेंट नंबर लाकर जिला में पांचवा स्थान प्राप्त किया था, लेकिन ईसबार उच्च विद्यालय का छात्र रूपेश कुमार ने 91 परसेंट नंबर प्राप्त कर जिला में चौथा स्थान हासिल किया। हालांकि उच्च विद्यालय के छात्रों पूर्व में जिले में टॉप फाइव में कईबार जगह बना चुके हैं।

सोनू कुमार भगत
कोशी की आस@सुपौल

- Advertisement -