सुपौल : सड़क निर्माण कार्य के दौरान हाइवा के 11 हजार हाई वोल्टेज तार के संपर्क में आने से लगी आग

0
456
- Advertisement -

सोनू आलम

- Advertisement -

सुपौल : बलुआ बाजार ओपी क्षेत्र के टेंगरी नया टोला वार्ड 5 के समीप रानीपट्टी नहर पर रविवार को कार्य करने के दौरान हाइवा के 11 हजार हाई वोल्टेज तार के संपर्क में आने से चालक बाल-बाल बचे। वहीं हाइवा के तार के संपर्क में आने पर आग लगने से कुछ देर तक आसपास के लोगों में अफरा-तफरी जैसा माहौल बना रहा। लोगों ने आनन-फानन में स्थानीय लाइन मेन को सूचना देकर बिजली कटवाया गया। जिसके बाद स्थिति सामान्य हो पाई।

इस बीच सूचना मिलने पर कनीय अभियंता अभिषेक कुमार व ललितग्राम ओपी पुलिस भी घटनास्थल पर पहुँचकर स्थिति का जायजा लिया। जानकारी के अनुसार सुबह करीब 8 बजे संवेदक विजय सिंह के द्वारा रानीपट्टी नहर से मलाह टोला तक सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा था। उसी दौरान हाइवा बीआर 01 जीबी 0745 के चालक शिशुपाल कुमार ने ऊपर देखे बगैर जेसीबी ले जाने के क्रम ने तार के संपर्क में आ गया। जिसके कारण तेज आवाज के साथ चिंगारी निकलने लगी। चालक ने समझदारी दिखाते हुए जेसीबी से कूद कर अपनी जान बचाई, जिसके कारण चालक की हाथ की हड्डी टूट गई, जिसका उपचार किया जा रहा है।

छातापुर विददुत कनीय अभियंता अभिषेक कुमार ने बिजली क्षतिग्रस्त को लेकर थाने में आवेदन दिया है। आवेदन में उन्होंने कहा कि चालक के लापरवाही और जल्दी बाजी के कारण घटना घटी जिसमें चालक बाल बाल-बचने में सफल रहे। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस घटना में भीमपुर फीडर में सुबह से ही बिजली बाधित है। साथ ही इस घटना से बिजली विभाग की लगभग 70 हजार का नुकसान हुआ है। इस बाबत ओपी अध्यक्ष शुभनारायन तिवारी ने बताया कि विद्युत कनीय अभियंता के द्वारा आवेदन दिया गया है, जिसकी छानबीन की जा रही है।

- Advertisement -