भारतीय स्टेट बैंक की बलुआ बाज़ार शाखा में शॉर्ट सर्किट से आग लगने से मची अफरा-तफरी।

0
70
- Advertisement -

सुपौल जिले के छातापुर प्रखंड क्षेत्र के बलुआ बाजार स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में मंगलवार सुबह शॉर्ट सर्किट से आग लगने से अफरा तफरी मच गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक स्थानीय निवासी रौशन कुमार पौद्दार सुबह में अपने निजी काम से बाहर निकले तो उन्होंने देखा कि बैंक परिसर से फायर की अलार्म बज रहा था और बैंक के अंदर से धुंआ निकल रहा था। उन्होंने शोर मचाया, शोर सुनकर आसपास के ग्रामीण दौड़कर इकट्ठा हुए, ग्रामीणों द्वारा आग लगने की सुचना बलुआ थाना को दी गई। सूचना मिलने पर मिनी दमकल बैंक पहुंची, दमकल के सहारे आग पर काबू पाने की कोशिश में लोग जुट गए।

बैंक के अंदर धुंआ इतना भरा हुआ था कि अंदर किसी के जाने की हिम्मत नहीं हो रही थी। तब किसी तरह ग्रामीण ने हिम्मत दिखाते हुए बैंक के अंदर प्रवेश किया और लगभग एक घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। जब बैंक के अंदर से धुंआ छटा तो पता चला कि बैंक के सर्वर रूम में शार्ट सर्किट से आग लगी थी। इस आगजानी में बैंक का सर्वर पूरी तरह जलकर खाक हो गया। बैंक के अंदर लगे सारे सीसीटीवी कैमरे, कंप्यूटर और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खराब हो गए हैं।

- Advertisement -

संयोगवश आग वॉल्ट रूम तक नहीं पहुंची और एक बड़ा हादसा टल गया। बैंक के कर्मचारियों ने अंदर रखे सारे कागजात को समय रहते बाहर निकाल, जलने से बचा लिया। बैंक के मैनेजर सतीश कुमार वर्मा ने बताया कि इस आगजनी में लाखों की इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जलने की अनुमान है। उन्होंने बताया कि इंजीनियर के आने पर ही सटीक क्षति का आकलन हो पायेगा। उन्होंने बताया कि इस घटना में वाल्ट रूम को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

सोनू आलम
कोशी की आस@सुपौल

- Advertisement -