सुपौल:लगातार 30 वें दिन हड़ताल पर रहकर भी शिक्षकों ने कोरोना भगाओ, जनता बचाओ अभियान के तहत लोगों को किया जागरुक

0
50
- Advertisement -

एन के सुशील
कोशी की आस@सुपौल

सुपौल: कोरोना वाइरस के संक्रमण से बचाव हेतु शिक्षकों ने 30 वें दिन हड़ताल में रहकर पिपरा पंचायत के वार्ड नम्बर 14 के महादलित टोला से बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सह बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति अध्यक्ष मंडली सदस्य पंकज कुमार सिंह के नेतृत्व में जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को कोरोना से बचाव हेतु जानकारी उपलब्ध कराया गया।

- Advertisement -

हड़ताली शिक्षकों द्वारा साबुन व सेनेटाइजर का वितरण किया गया। प्रदेश उपाध्यक्ष सह अध्यक्ष मंडली सदस्य पंकज कुमार सिंह ने कहा कि जानलेवा कोरोना वाइरस की वजह से विश्व भर में हाहाकार मचा हुआ है। जहां लाखों लोग इस वायरस के संक्रमण का शिकार हुए हैं,वहीं हजारों लोग काल के गाल में समा चुके है। लिहाजा हम सबों को भी इस खतरनाक कोरोना वाइरस से सतर्क रहने की आवश्यकता है ।

उन्होंने कहा कि कोरोना से डरने की कोई बात नहीं है लेकिन सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम पैदान पर बैठे व्यक्ति को कोरोना से बचाने के लिए लाखों हड़ताली शिक्षक जान जोखिम में डाल कर वार्ड स्तर पर जहाँ जन जागरूकता अभियान चला रहे है,वहीं अपने मांगों के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान भी चला रहें हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना भगाओ, बिहार बचाओ अभियान के तहत जहाँ लोगों को कोरोना से बचने का उपाय बताया जा रहा है,वहीं आवश्यक संसाधन भी मुहैया कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक तरफ बिहार सरकार लोकतांत्रिक ढंग से हड़ताल कर रहे शिक्षकों से वार्ता करने के बजाए निलंबन, बर्खास्तगी और फर्जी मुकदमा दायर कर हड़ताल को कमजोर करने में लगी है,तो दूसरे तरफ बिहार के लाखों हड़ताली शिक्षक कोरोना से समाज को बचाने के लिए सामाजिक और मनवीय धर्म निभा रहे है। उन्होंने कहा कि समाज,शिक्षा व शिक्षक हित में कोरोना और नियोजनवाद के खिलाफ मांगें पुरा होने तक हड़ताल जारी रहेगा। पिपरा पंचायत के मुखिया संगीता कुमारी ने हड़ताली शिक्षकों के प्रयास की सराहना करते हुए सरकार से मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का अनुरोध किया।

बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ सुपौल के जिला संरक्षक सह समन्वय समिति सचिव मंडल सदस्य सुनील कुमार यादव,रुपेश कुमार पाण्डेय,गोविन्द कुमार व मनीष कुमार यादव ने कहा कि सरकार हठधर्मिता छोड़कर शिक्षकों के मांगों को अविलंब पुरा करे। प्रखण्ड अध्यक्ष राजीव कुमार रंजन ने कहा कि सरकार के दमनात्मक कार्रवाई के आगे शिक्षक नहीं झुकने वाला है। प्रखण्ड संयोजक बीरेन्द्र मंडल व प्रखण्ड संरक्षक श्री प्रसाद विश्वास ने कहा कि पिपरा सहित पूरे बिहार के विद्यालयों में ताला लटका हुआ और सरकार उदासीन बनी हुई है।

इस मौके पर बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ सुपौल के जिला संरक्षक सह समन्वय समिति सचिव मंडल सदस्य सुनील कुमार यादव,रुपेश कुमार पाण्डेय,डा विभूति भूषण सिंह,गोविन्द कुमार मंडल,मनीष कुमार यादव, मुखिया प्रतिनिधि विशुणदेव राम, प्रखण्ड अध्यक्ष राजीव कुमार रंजन,बदरे आलम,बीरेन्द्र कुमार मंडल,श्री प्रसाद विश्वास,रोशन कुमार,लक्की खान,अनिल झा सहित सैकड़ों ग्रामीण वासी मौजूद थे ।

- Advertisement -