सुपौल : अपहृत बालक को पुलिस ने छठे दिन किया बरामद।

0
392
- Advertisement -

सोनू आलम /बलराम कुमार

- Advertisement -

सुपौल पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी। पिछले 27 जून को 7 लाख की फिरौती के लिये अपहरण किए गए बच्चे को भपटियाही थाना पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया। दअरसल 27 जून को भपटियाही थाना के विशनपुर में एक शादी समाहरोह के दौरान रामचंद्र मंडल के बेटे दुर्गानंद कुमार का अपहरण अज्ञात अपराधियों ने कर लिया था। साथ ही अपहृत बच्चे दुर्गानंद कुमार को छोङने के लिए अपराधियों ने परिजन से  7 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। अपराधी इतने शातिर थे कि फिरौती के लिए बच्चे के मोबाईल का ही उपयोग करते थे।

उक्त घटना उपरांत पुलिस अधीक्षक सुपौल ने एक टीम गठित कर मामले के उद्भेदन के लिये लगातार निदेश दे रहे थे और नतीजा यह हुआ कि पुलिस ने महज 6 दिन के अंदर ही अपराधियो को धर दबोचा। मामले के संबंध में पुलिस अधीक्षक सुपौल ने बताया कि वैज्ञानिक अनुसंधान एवं टेक्निकल सरभिलान्स की मदद से सुपौल पुलिस ने टॉवर लोकेशन की पहचान कर तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया, गिरफ्तार अपराधियों के निशानदेही पर अपह्रत बच्चे को करजाईन थाना के बलुवा वार्ड न 1, लक्षमण सिंह के घर से सकुशल बरामद कर लिया गया। इस घटना में संलिप्त तीन अपराधी भपटियाही के रहने वाले अभिनव, प्रतापगंज थाना के सितुहर गांव के रहने वाले मनखुश झा और प्रमोद कुमार को पुलिस ने एक बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस इस प्रकरण के अन्य तथ्यों को भी खोजने में जुटी है कि इस अपहरण कांड में इनके अलावे कौन-कौन संलिप्त थे?

बच्चे के सकुशल वापसी से घर वालों के साथ-साथ समूचे गाँव में खुशी व्यक्त किया गया। पुलिस की इस शानदार सफलता के लिए “कोसी की आस” की ओर से बहुत-बहुत बधाई।

 

- Advertisement -