सुपौल : भारत नेपाल मैथिल समाज के संस्थापक द्वारा संजीव मिश्रा को विशेष मिथिला सम्मान।

0
120
- Advertisement -

एन के सुशील
कोसी की आस@सुपौल।

जिले के छातापुर पहुंचकर भारत नेपाल मैथिल समाज के संस्थापक सह संयोजक वरुण मिश्रा ने राजद के युवा राष्टीय महासचिव संजीव मिश्रा को विशेष मिथिला सम्मान भेंट की।

- Advertisement -

यहाँ बता दें कि अन्तर्राष्ट्रीय मिथिला महोत्सव 2019 जो 28 दिसम्बर को जोगबनी के ऐतिहासिक हाई स्कूल मैदान में हर्षोल्लास के साथ दोनों देशों के राजनेता, उद्योगी, व्यपारी, कारोबारी, शिक्षा व सामाजिक क्षेत्र के हजारों लोगों के मौजूदगी में सम्पन हुआ। उक्त कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन मंत्री लक्षेश्वर राय थे। उक्त कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि संजीव कुमार मिश्रा थे, उन्हें सम्मानित भी किया जाना था, लेकिन किसी कारण से वे कार्यक्रम में नहीं आ सके थे।

आयोजक भारत नेपाल मैथिल समाज का संस्थापक संयोजक वरुण मिश्रा उनके आमंत्रण पर अतिथि के रूप में छातापुर पहुच उक्त सम्मान पत्र उन्हें सौपा। यह आयोजन का तीसरा वर्ष है। जो 2017 से लगातार हर वर्ष आयोजित किया जा रहा है।

कार्यक्रम का उद्देश्य भारत नेपाल के सदियों का संबंध को मजबूत करना और मैथिल भाषा संस्कृति को जन जन तक पहुँचना है। उक्त कार्यक्रम में कटिहार, पूर्णिया, अररिया, सुपौल, मधुबनी, दरभंगा, पटना तथा नेपाल के मोरंग, सुनसरी, सप्तरी, धनुषा, झापा, काठमांडु से भी बिभन्न संस्था के प्रतिनिधि प्रबुद्धजन पहुचे थे। इधर, उक्त सम्मान पाने पर श्री मिश्रा समेत उनके स्नेहीजनों में काफी खुशी है।

- Advertisement -