सुपौल : भीमपुर की विभिन्न समस्या के समाधान और उसके निदान की मांग

0
406
- Advertisement -

सोनू आलम

सुपौल : छातापुर प्रखंड क्षेत्र के भीमपुर ढाला चौक स्थित हनुमान मंदिर में पूर्व जिला परिषद प्रतिनिधि रामजीवन मुखिया के अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। इस दौरान इस क्षेत्र में दर्जनों लोग इकठ्ठा होकर सरकार से समस्या को समाधान की मांग किया। बैठक में मुख्य रूप से क्षेत्र की समस्या के मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया। साथ ही इन समस्याओं पर सरकार की पहल की मांग किया। इस दौरान लोगों ने विभिन्न मुद्दों को कैसे सरकार तक पहुँचाया जा सके और उस दिशा में कैसे सरकार से पहल की बात की जाय।

- Advertisement -

लोगों ने विभिन्न मांग की, जिसमें छातापुर हॉल्ट का नाम बदलकर भीमपुर रखा जाय, भीमपुर में जर्जर पड़े उप स्वास्थ्य केंद्र को पुनः चालू किया जाय, भीमपुर थाना के समीप एनएच 57 पर ओवरब्रिज का निर्माण किया जाय, भीमपुर रेलवे ढाला चौक पर एसएच 91 पर ओवरब्रिज का निर्माण किया जाय, क्षेत्र में छूट गये बूढ़े लोगों को वृद्धा पेंशन हेतु शामिल किया जाय, साथ ही ग्रामीण इलाकों में आवाजाही के लिए सड़क का निर्माण किया जाय। इन सारे मुद्दों पर सरकार को अविलंब पूरा करने की मांग की गयी।

इस दौरान पूर्व जिला परिषद प्रतिनिधि श्री मुखिया ने कहा कि क्षेत्र में कई ऐसी समस्या है जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि 40 वर्ष पूर्व भीमपुर में उप स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण किया गया था। लेकिन कुछ वर्षों के बाद ही जर्जर हो गया और तब से बंद पड़ा हुआ है। जिसके कारण क्षेत्र के लोगों को काफी लंबी दूरी तय कर इलाज के लिए या तो छातापुर जाना पड़ता है या फिर नरपतगंज जाना पड़ता है। जिसके कारण आये दिन किसी ना किसी की जान चली जाती है। मौके पर महात्मा मधुसूदन दास, सुंदर दास, जोगिंद्र यादव, सिकंदर सिंह, कुलानंद दास, हरि प्रसाद ठाकुर, भोला साह, सुधीर कुमार सिंह, विजय यादव, कमलेश्वरी प्रसाद सिंह, जालेश्वर शर्मा, सत्यनारायण शर्मा आदि लोग मौजूद थे।

- Advertisement -