सुपौल : बुधवार 3 बजे पैतृक गाँव में होगा डॉ. जगन्नाथ मिश्रा का अंतिम संस्कार।

0
1116
- Advertisement -

सोनू आलम
कोसी की आस@बलुआ बाजार,सुपौल

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्रा के निधन से बलुआ सहित पूरे मिथिलांचल वासी को एक अपूरणीय क्षति हुई, जिससे पूरे इलाके में शौक की लहर है। उनके पार्थिव शरीर को बुधवार को उनके पैतृक गांव बलुआ लाया जाएगा। जिसके बाद अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा और दोपहर 3 बजे अंतिम संस्कार का कार्यक्रम किया जाएगा।

- Advertisement -

उक्त कार्यक्रम के संबंध में मंगलवार को सुपौल जिलाधिकारी महेंद्र कुमार व सुपौल पुलिस कप्तान मृत्युंजय चौधरी उनके अवास स्थल पर पहुंचकर निरक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चाक-चौबंध सुरक्षा व्यवस्था के लिए अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी दिया। जिलाधिकारी श्री कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री के दाह संस्कार में भारी संख्या में भीड़ जुटने को लेकर सुरक्षा का व्यापक व्यवस्था करने को कहा।

साथ ही लोगों को आने-जाने एवं ठहरने के उपयुक्त जगह का निरक्षण किया। साफ-सफाई और लोगों को पीने के लिए साफ पानी का प्रबंध करने के लिए उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने आसपास के मैदानों का भी निरक्षण किया। उन्होंने कहा कि कल पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर मिश्रा जी के दाह संस्कार में बड़े-बड़े हस्तियों भी शामिल हो सकते हैं। उक्त बाबत सभी आला अधिकारियों को उनकी दायित्व सौंपी गई है। साथ-ही-साथ सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर की निगरानी भी बढ़ा दी गई है। उनके पार्थिव शरीर को दिन के 1 बजे अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा, उसके बाद दोपहर 3 बजे से अंतिम संस्कार का कार्यक्रम किया जाएगा।

- Advertisement -