सुपौल : इक्कीस हजार रुपये में रफा-दफा गौ-हत्या का मामला

0
440
- Advertisement -

सोनू आलम/ बलुआ बाजार/सुपौल

थाना क्षेत्र के एसएच 91 मुख्य मार्ग पर बिशनपुर शिवराम के समीप सोमवार देर शाम एक गाय को सड़क पार करने के दौरान ट्रक के ठोकर से गाय की मौत हो गई। मामला करीब शाम 8 बजे की है। इधर, चालक को ट्रक लेकर भागते देख लोगों ने बाइक से पीछाकर थाने के समीप पकड़ लिया। वहीं उक्त घटना की भनक लगते ही बलुआ पुलिस ने उक्त चालक और गाड़ी को अपने कब्जे में कर उससे घटना के बारे में पुछताछ किया। इतने में गाय मालिक भी वहाँ पहुँच गया।

- Advertisement -

इस दौरान बिशनपुर शिवराम वार्ड 7 निवासी लल्लू साह ने बताया कि दिन में गाय को पुराने घर के कंपाउंड में चरने के लिए छोड़कर अपना निजी काम करने हेतु बाहर गया हुआ था। जबकि देर हो जाने के कारण रात करीब 8 बजे घर लौटने के क्रम में गाय लेकर अपने घर आ रहा था। इसी क्रम में घर के कुछ ही दूरी पर एसएच 91 पर बीरपुर के तरफ से आ रही तेज रफ्तार एक ट्रक बीआर 50 जे 6274 ने उसके गाय को जोरदार टक्कर मार दिया। जिससे मौके पर ही गाय की मौत हो गई। ठोकर मारने के बाद ट्रक ड्राइवर ट्रक लेकर भाग निकला लेकिन बाइक से पीछा कर बलुआ थाना के समीप उक्त चालक को पकड़ लिया गया।

बलुआ थानाध्यक्ष संतोष कुमार निराला ने ट्रक चालक को थाना ले जाने के बाद लगभग एक घण्टे तक हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद कानूनी कारवार्ई करने के बजाय गाय की मौत की कीमत इक्कीस हजार तय कर मामले को रफा दफा कर दिया गया। वहीं जब इस संदर्भ में बलुआ थानाध्यक्ष श्री निराला से पूछा गया तो उन्होंने कहा सूचना मिलने पर हमलोग भी घटनास्थल पर पहुँचे थे। ट्रक चालक और पीड़ित मवेशी मालिक के बीच आपसी समझौता हो जाने से मामले को रफा दफा कर दिया गया। साथ ही घटना के एवज में गाय मालिक को मुआवजा के तौर पर इक्कीस हजार रुपये मुवाज़ा दिया गया।

- Advertisement -