सुपौल : मधुबनी गाँव का राहुल महज़ 21 की उम्र में बना CDPO

0
763
- Advertisement -

सोनू आलम/बलुआ बाजार

जिले के छातापुर प्रखंड क्षेत्र के मधुबनी पंचायत के प्राथमिक विद्यालय टापरा टोला स्कूल में वर्तमान में कार्यरत शिक्षक कृष्णचन्द्र मिश्र के पुत्र राहुल कुमार मिश्र ने बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित बाल विकास परियोजना पदाधिकारी परीक्षा में सांतवा स्थान लाकर अपने गाँव मधुबनी सहित पूरे प्रखंड का नाम रौशन किया है। पिता कृष्णचन्द्र मिश्र और माता वंदना देवी सहित पूरे गाँव में हर्ष का माहौल है। ख़ुशी जाहिर करते हुए उनके पिता श्री मिश्र ने बताया कि राहुल तीनों भाइयों में सबसे बड़ा पुत्र है और शरू से ही लगनशील और मेहनती रहा है। राहुल ने 2010 में मैट्रिक 79% और इंटर की परीक्षा 67% अंक के साथ पास हुआ था।

- Advertisement -

राहुल के पिता ने बताया कि मैट्रिक के बाद राहुल की इच्छा सिविल सेवा में जाने की थी और वह पटना में रहकर कड़ी मेहनत करने लगा, उसकी मेहनत का ही नतीजा है कि वो अपने पहले ही कॉम्पिटिशन की परीक्षा में सफल हुआ और गाँव का नाम रौशन किया।

वहीं B. Tech MIT मुजफ्फरपुर के छात्र रहे 21 वर्षीय राहुल ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता, पिता, चाचा शुभचन्द्र मिश्र और परिवार के सदस्यों को दिया। उन्होंने कहा कि उनके प्रेरणा के कारण ही आज मैं इस मुकाम को हासिल कर पाया हूँ। बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित इस परीक्षा में कुल 40 हजार छात्र छात्रा शामिल हुए, जिसमें केवल 421 छात्र ही पास हुए। राहुल ने मौखिक परीक्षा के बाद अंतिम रूप से चयनित 30 अभ्यर्थियों में सांतवा रेंक लाकर शानदार सफलता हासिल किया। इस दौरान महज़ 21 वर्ष की उम्र में सीडीपीओ पद हासिल करने से खुश परिवार के सभी सदस्य एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी-अपनी खुशी जाहिर किया।

- Advertisement -