सुपौल : नवोदय के शिक्षक की पुत्री ने नवोदय कैंपस में की खुदकुशी।

0
799
- Advertisement -

सोनू आलम / बलराम कुमार

- Advertisement -

सुपौल सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत नवोदय विद्यालय में कार्यरत शिक्षक की पुत्री ने नवोदय विद्यालय परिसर स्थित अपने आवास में खुदकुशी कर ली, उक्त घटना की खबर आते ही विद्यालय में अफ़रातफ़री मच गया। बताया जा रहा है कि मृतका कणिष्का कुमारी 12 वीं की छात्रा थी और पटना में पढ़ रही थी और कुछ दिन पहले ही वो छुट्टी बिताने अपने घर नवोदय आयी थी।

मालूम हो कि मृतका के पिता राजेश प्रसाद सुपौल नवोदय विद्यालय में कला (आर्ट) विषय के शिक्षक हैं और नवोदय विद्यालय परिसर स्थित आवास में सपरिवार रहते हैं। घटना को लेकर बताया गया कि युवती ने घर के एक कमरे में फांसी लगाकर जान दी है। वहीं यह भी बताया गया है कि युवती 12 वीं की परीक्षा दी थी जिसमें फिजिक्स में क्रॉस लग गया था और इसके लिए कम्पार्टमेंटल परीक्षा भी दी थी। जिसके बाद से ही युवती डिफ्रेंन्सन में थी।

बेटी की मौत के बाद शिक्षक पिता और उसके माँ का रो-रो कर बुरा हाल है। पूरे नवोदय विद्यालय में घटना को लेकर सनसनी फैल गया है, लोग युवती के परिवार को ढाढस बंधा रहे हैं। किंतु परिजनों की हालत बेहद ही मर्माहत करने वाली है।
हालंकि सूचना मिलते ही सदर पुलिस घटना स्थल पर पहुँच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं यह भी बताया गया है कि मृतका ने एक सूसाइड नोट भी छोड़ा है जिसमें लिखा है कि वो माँ-बाप पर बोझ नहीं बनना चाहती है, खैर जो भी मामला हो यह तो जांच के बाद ही पता चल पायेगा। मृतका के पिता राजेश प्रसाद का मूल घर पटना के आशियाना रोड में है।
कोसी की आस, अपने परिवार के सदस्यों खासकर युवाओं को इस घटना के बारे में सिर्फ सूचना देकर आह्वान करना चाहती है कि भविष्य में सफल होने के कई रास्ते हैं, इन छोटी-छोटी असफलताओं से नहीं घबराना चाहिए। साथ इतना भयानक कदम उठाने से पहले अपने माँ-बाप के बारे में एक बार अवश्य सोचना चाहिए कि आपको इतना बड़े होने तक की स्थिति में लाने के लिये उनलोगों ने क्या-क्या सहन किया है।

- Advertisement -