सुपौल: प्रधानमंत्री उज्वला योजना के तहत लाभुकों को निःशुल्क गैस कनेक्शन का वितरण किया गया।

0
318
- Advertisement -

सोनू आलम बलराम कुमार, कोशी की आस@त्रिवेणीगंज सुपौल।

- Advertisement -

सुपौल जिला के त्रिवेणीगंज अनुमंण्डलीय क्षेत्र के छातापुर प्रखंड अंतर्गत चुन्नी के मध्य विद्यालय चुन्नी परिसर में रामेश्वर तारा गैस एजेंसी भवानीपुर के द्वारा SDM, विनय कुमार सिंह के हाथों से उज्वला योजना के तहत 40, BPL, लाभुकों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन दिए गए।
कनेक्शन में सिलेंडर,चूल्हा, रेगुलेटर, पाईप, दिये गये।
गैस सिलिंडर का वितरण SDM,विनय कुमार सिंह ने किया। गैस चूल्हा का वितरण करते हुए SDM,विनय कुमार सिंह ने बताया कि सरकार कि सोच है कि प्रत्येक महिलाओं को मिट्टी के चूल्हे, लकड़ी जलावन से होने वाली धुँए से मुक्ति मिले। ताकि वह स्वस्थ रह सके।
इसी सोच के साथ आप सभी को गैस चूल्हा व सिलिंडर दिया जा रहा है। चूल्हा मिलने से जहां आप सभी को धुआं से मुक्ति मिलेगी, वहीं भोजन आसानी से बनेगा।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार भारत में बायोमास प्रदूषण से पैदा होनेवाली बीमारियों से 25 लाख मौतें हो चुकी हैं। इससे आप चूल्हे के धुएं की भयावहता को समझें। उन्होंने कहा कि गैस चूल्हा आपको धूआं के चूल्हे से मुक्ति देगा। उन्होंने सरकार के द्वारा संचालित योजना का लाभ उठाकर जीवन स्तर को बदलने को लेकर महिलाओं को प्रेरित किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री उज्वल्ला योजना अभियान के तहत चलायी जा रही योजनाओं की भी पूरी जानकारी देकर योजना का लाभ उठाने की बात कही। मौके पर रामेश्वर तारा गैस के मालिक सह भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार मुन्ना, राजा सिंह समाजसेवी,गणेश झा डीलर संघ अध्यक्ष व सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।

- Advertisement -