सुपौल : सड़क समस्या से निजात पाने हेतु ग्रामीणों ने अपने सांसद को लिखा पत्र

0
238
- Advertisement -

सोनू आलम

कोसी की आस @ बलुआ बाजार, सुपौल

- Advertisement -

जिले के बसंतपुर प्रखंड क्षेत्र के बलुआ बिशनपुर वार्ड 4 व 6 में जलजमाव के कारण सड़क समस्या से परेशान होकर ग्रामीणों ने सड़क निर्माण के लिए सुपौल सांसद दिलेश्वर कामत को पत्र लिखकर सड़क समस्या से निजात पाने के लिए गुहार लगाई। मालूम हो कि बलुआ-बिशनपुर के सीमा से होकर गुजरने वाली सड़क का निर्माण 11 वर्षो से नहीं हुआ है। आलम यह है कि सड़क की स्थिति पूरी तरह दयनीय हो चुकी है। बारिश शुरू होने के साथ ही सड़क की स्थिति बद से बदतर हो चुकी है। ग्रामीणों का कहना है अब इस सड़क पर वाहन तो दूर अगर आप सही सलामत पैदल भी चलकर आ गये तो मानो आपने बड़ी जंग जीत ली। सड़क में जलजमाव के कारण कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे बने गए हैं जो कि जलजमाव के कारण गड्ढा का पता नहीं चल पाता। अबतक गड्ढे में कई लोगों का गिरने से हाथ और पैर भी टूटे हैं।

ग्रामीणों ने सांसद को लिखे पत्र में बताया कि बरसात में सड़क की वजह से बच्चो की पढ़ाई भी बाधित होती है। कोई शादी-विवाह का कार्यक्रम होता है तो स्थिति बदतर रहती है। गाँव की महिला अनिता देवी, अनार देवी, रेखा देवी, सोनी देवी बताती है कि सड़क की स्थिति देखकर जल्दी कोई अपनी बेटी की भी शादी नहीं करना चाहता है। सड़क को लेकर कितने रिश्ते बनते-बनते टूटते देखा गया। साथ ही बीमार लोगों के लिए समस्या तब और भी भयावह हो जाती है जब जर्जर सड़क के चलते एम्बुलेंस भी घर तक पहुँचना दुसवार हो जाता है।

राजेन्द्र मंडल, संजय साह, धनिकलाल ठाकुर, पंकज ठाकुर, कमलेश कुमार, मनोज कुमार पटेल, भोगीलाल मंडल, शोभाकांत पासवान, पप्पू पासवान, अशोक पासवान, अमित कुमार दास आदि ग्रामीणों ने बताया कि हमलोगों के लिए बड़ी विडंबना है कि जिस गाँव के नेता राज्य से लेकर केंद्र तक में आसीन हो, उस गाँव के लोगों के लिए सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं से जूझना बहुत ही शर्म की बात है। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा अगर इस सड़क के समस्या से निजात नहीं मिलती तो सभी ग्रामीणों के द्वारा शीघ्र ही उग्र आंदोलन किया जाएगा।

- Advertisement -