सुपौल: एसडीएम ने किया अनुमंडलीय अस्पताल का औचक निरक्षण, मिली कई खामियां

0
259
- Advertisement -

अक्षय कुमार@कोशी की आस
सुपौल

त्रिवेणीगंज अनुमंडल अस्पताल की व्यवस्था की पोल शुक्रवार को उस समय खुल गई जब एसडीएम विनय कुमार सिंह ने अस्पताल का औचक निरीक्षण किया।जिससे अस्पताल में कार्यरत कर्मियों में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में अनुपस्थित कर्मी भी पहुंच गए। इस दौरान प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक प्रेम रंजन भी गायब मिले। वहीं अस्पताल में अन्य सुविधा भी मानक के अनुरूप नहीं मिली। निरीक्षण के क्रम में एसडीएम ने अस्पताल की साफ-सफाई, चिकित्सा व्यवस्था, दवाई की उपलब्धता, मरीज एवं वार्ड की स्थिति के बारे में घूम-घूम कर जायजा लिया।

- Advertisement -

इस क्रम में स्वास्थ्य कर्मी के ड्यूटी रोस्टर की भी जांच की गई। निरीक्षण के उपरांत उन्होंने अस्पताल कर्मियों से विस्तार पूर्वक पूछताछ भी किया साथ ही चिकित्सक एवं कर्मियों को सही समय से ड्यूटी करने की नसीहत दी। उन्होंने उपस्थित कर्मियों को अस्पताल की व्यवस्था बेहतर करने का निर्देश भी दिया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम को कई कर्मचारी नदारद मिले, जो समय से अस्पताल में ड्यूटी पर नहीं पाए गए। उन्होंने अस्पताल में जल्द ही रोगी कल्याणकारी मीटिंग करने के भी निर्देश दिए। एसडीएम ने पिछले दिनों एम्बुलेंस की अभाव में अज्ञात बुजुर्ग की हुई मौत मामले में अस्पताल की दोनों एम्बुलेंस की लेखा-जोखा की भी जाँच की।

उन्होंने अस्पताल में हावी दलालों पर कड़ी कारवाई करने की बात कहीं। एसडीएम विनय कुमार सिंह ने कहा कि अनुमंडलीय अस्पताल में निरीक्षण के दौरान जो भी खामियां मिली हैं सभी मामले की रिपोर्ट बनाकर डीएम को भेज दी जाएगी। दोषी लोगों पर सख्त से सख्त करवाई के लिए लिखा जाएगा।
इस मौके पर बसंत यादव, मनीष चोखानी, प्रवेश प्रवीण,प्रकाश यादव, अभिषेक यादव सहित अस्पताल के दर्जनों कर्मी मौजूद थे।

- Advertisement -