त्रिवेणीगंज में पुलिस की सुस्ती ने अपराधियों को दिया मौका, दो अलग-अलग जगहों पर दिया लूट की वारदात।

0
181
- Advertisement -

सोनू आलम बलराम कुमार
कोसी की आस@त्रिवेणीगंज,सुपौल

- Advertisement -

सुपौल जले के त्रिवेणीगंज अनुमंडलीय क्षेत्र का पुलिस महकमा त्रिवेणीगंज में बढ़ रहे क्राइम को रोकने में नाकाम हो रही है। वहीं बेलगाम हो चुके अपराधियों ने त्रिवेणीगंज पुलिस को चुनौती देते हुए दिनदहाड़े दो अलग-अलग जगहों से 1 लाख 25 हजार के लूट की वारदात को अंजाम दिया है।

पहली घटना त्रिवेणीगंज थाना के बाजार स्थित पुरानी बैंक चौक समीप दिनदहाड़े एक अपाची बाईक पर सवार दो अपराधियों ने 50 हजार रुपये की लूट की घटना को अंजाम दिया। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के पूरनदहा निवासी सीता देवी मंगलवार को अपने भगिना के साथ एचीवर बाईक से स्टेट बैंक से 50 हजार रुपया निकालकर वापस घर पूरनदहा जा रहें थे। इसी क्रम में त्रिवेणीगंज बाजार के संगम स्थली के नाम से जाने वाली पुरानी बैंक समीप एक मेडिकल में सीता देवी दवाई ले रहें थे। वहीं भगीना रूपेश कुमार बाईक खरे करके बाईक पर बैठे हुए थे इसी क्रम में हौसला बुलंद अपराधियों ने पीछे से डिक्की तोड़कर 50 हजार रुपया लेकर भागने लगा, जबतक हल्ला करते तबतक अपराधियों रुपये लेकर फरार हो गया। जानकारी मिलने के बाद थानाध्यक्ष ने पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुँचे। वहीं लूट की घटना के बाद पीड़िता सीता देवी की रो-रोकर बुरा हाल हैं, जिस तरह से बेखौफ होकर अपराधियों ने इस अपराधी घटना को अंजाम दिया है, उससे लगता है कि त्रिवेणीगंज में पुलिस नाम की कोई चीज ही नहीं है। घटना को अंजाम देकर अपराधी बीच बाजार होकर आराम से चलते बने।

वहीं इस घटना के तुरंत बाद हीं दूसरी तरफ बाजार से सटे डपरखा पंचायत के वार्ड न0 12 स्थित पोद्दार टोला समीप एल एन टी फाइनेंस कंपनी के फील्ड ऑफिसर से दिन दहाड़े हथियारबंद दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने 75 हजार रुपये लूट लिए है। अपराधियों ने पुलिस को चैलेंज देते हुए घटना को अंजाम देकर सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। सूरतेहाल यही रहा तो लोगों का अपने जान माल की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन पर से विश्वास उठने में देर नही लगेगी। घटना की सूचना मिलते ही SDPO गणपति ठाकुर व SHO सुधाकर कुमार ने मौके पर पहुचं कर मामले की जांच की। पीड़ित एल & टी फाइनेंस कंपनी के फील्ड ऑफिसर राजेश कुमार ने बताया कि डपरखा हेमंतगंज से रुपये कलेक्शन कर अपने TVS बाईक से वापस त्रिवेणीगंज जा रहे थे कि डपरखा पोद्दार टोला समीप दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने हथियार के बल पर बाईक की चाबी छीनकर बैग में रखे 75 हजार रुपया व एक ऐंड्रॉयड फ़ोन लेकर हथियार लहराते हुए नो दो ग्यारह हो गए। इधर त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र में दो अपराधिक घटनाओं से आम नागरिक में पुलिस के प्रति आक्रोश है।

इस बाबत SDPO गणपति ठाकुर ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच शुरु कर दी हैं। उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही कुछ बताया जा सकता है, जबकि SDPO ठाकुर ने बताया कि बाजार क्षेत्र के पुरानी बैंक चौक की आपराधिक घटनाओं में शामिल लोगों को चिन्हित कर लिया गया हैं।

- Advertisement -