विधानसभा चुनाव को लेकर DM किया प्रेसवार्ता, तृतीय चरण में होगा सुपौल में चुनाव।

0
87
- Advertisement -

सुपौल : आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर सुपौल जिला सदर स्थित समाहरणालय टी पी सी हॉल में जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने प्रेस को संबोधित किया। समाहरणालय के टीसीपी हॉल में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा जो निर्देश जारी किया गया है उसमें सुपौल जिले में तृतीय चरण में चुनाव सम्पन्न होगा।

आगे बताया गया कि चुनाव के लिए नोटिफिकेशन 13 अक्टूबर को निर्गत होगा। नॉमिनेशन की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर होगा। एसकुटनी 21अक्टूबर एवं नॉमिनेशन विड्रॉल की आखिरी तारीख 23 अक्टूबर होगी। 07 नवंबर को मतदान किया जाएगा। साथ ही मतगणना की तिथि 10 नवंबर निर्धारित किया गया है।

- Advertisement -

उन्होंने बताया कि इसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा व्यापक तैयारी की गई है। इस बार एक बड़ी चुनौती कोरोना संक्रमण को लेकर है। इसके लिए भी पूरी तैयारी की गई है। जिसमें हर बूथ पर कोरोना से बचाव के लिए थर्मल स्क्रीनिंग एवं सेनेटाइजर का उपयोग किया जाएगा। इसके अलावे नए निर्देश में चुनाव के जो भी विभिन्न स्टेज हैं, जैसे चुनावी कैंपेन में सोशल डिस्टेंस का पालन किया जाएगा। चुनाव को लेकर विभिन्न कोषांगों का गठन किया गया है। इसके अलावे विधि व्यवस्था के मद्देनजर आर्म्स भेरीफिकेशन किया जा रहा है। साथ ही असामाजिक तत्वों के विरुद्ध भी चिन्हित करके समुचित कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने ये भी बताया कि शांति पूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए जिला प्रसाशन तैयारी कर लिया है।

एन के शुशील
कोशी की आस@सुपौल

- Advertisement -