अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में मधेपुरा के नवीन कुमार को बेस्ट युथ डायरेक्टर अवार्ड

0
172
- Advertisement -

मधेपुरा जिले के लाल फ़िल्म डायरेक्टर नवीन कुमार ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर फिर से न सिर्फ कोशी सहित बिहार का मान बढ़ाया है। नवादा अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल 2020 में सेप्पी वर्ल्ड के बैनर तले बनी लघु फिल्म नो स्मोकिंग के डायरेक्टर नवीन कुमार को बेस्ट युथ डायरेक्टर अवार्ड से नवाजा गया है।

इस अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में देश और विदेशों से कई फिल्मों को चयन किया गया था। चयन प्रक्रिया के बाद लघु फिल्म नो स्मोकिंग के डायरेक्टर नवीन कुमार को बेस्ट युथ डायरेक्टर अवार्ड मिला है। नो स्मोकिंग लघु फिल्म नो स्मोकिंग लोगों को बेहद पसंद आ रही है। सामाजिक फिल्म नो स्मोकिंग नशा जागरूक आधारित है। जिसमें दिखाया गया है कि आज हमारा समाज, बच्चें से लेकर युवा तक किस तरीके से नशे की चंगुल में फंस कर अपने साथ-साथ अपने परिवार को भी गर्त में ले जाकर छोड़ देता है।

- Advertisement -

फेस्टिवल में चीफ गेस्ट बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अखिलेन्द्र मिश्र, मुशताक खान, भारतीय मशहूर कॉमेडियन अहसान कुरेशी और भोजपुरी के प्रसिद्ध अभिनेत्री अक्षरा सिंह हैं। फिल्म के लेखक और निर्देशक नवीन कुमार हैं व बतौर अभिनेता फिल्म में अभिनय भी किया है।

इसके अलावा कार्तिक, आतिफ, रमेश और अविनाश कुमार ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इससे पहले भी नवीन कुमार की फिल्म नो स्मोकिंग ने राष्ट्रीय अवार्ड अपने नाम किया है। गुजरात में हुए वोकल फॉर लोकल फिल्म फेस्टिवल में नो स्मोकिंग को बेस्ट ड्रग एब्यूज अवेयरनेस अवार्ड मिला है। साथ ही नवीन के नो स्मोकिंग की कार्य को यूनिसेफ इंडिया ने सराहना की है। यूनिसेफ इंडिया की तरफ से नवीन कुमार को सम्मानित भी किया है।

हेमंत चौधरी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -