सुशांत सिंह राजपूत द्वारा अभिनीत छिछोरे को मिला बेस्ट फीचर फिल्म अवार्ड, कंगना बेस्ट एक्ट्रेस तो मनोज बाजपेयी को मिला बेस्ट एक्टर

0
155
- Advertisement -

 

67th National Film Awards: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput ) बेशक आज दुनिया में नहीं हैं, लेकिन आज भी उनकी यादें उनके फैंस के दिलों में जिंदा हैं। वहीं आज अभिनेता द्वारा अभिनीत फिल्म ‘छिछोरे’ (Chhichhore) को बेस्ट हिन्दी फिल्म का राष्टीय पुरस्कार मिला है। 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिए किया।

- Advertisement -

साल 2019 में बनी फिल्मों और उनके कलाकारों के लिए पुरस्कारों की घोषणा की गई है। एक तरफ जहां इस दुनिया को अलविदा कह चुके दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत द्वारा अभिनीत छिछोरे को बेस्ट हिंदी फिल्म का अवार्ड मिला तो वहीं कंगना रनौत को मणिकर्णिका और पंगा के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवार्ड मिला। मनोज बाजपेयी को भोसले के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवार्ड मिला है।

ज्ञात हो कि इस अवार्ड की घोषणा सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के द्वारा की जाती है और पारंपरिक तौर से यह अवार्ड राष्ट्रपति द्वारा वितरण किया जाता है। कोरोना वायरस जैसी महामारी के कारण इस बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की घोषणा कई महीनों बाद की गई।

67th National Film Awards: कंगना रौनत को कंगना रौनत (Kangana Ranaut) को मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी (Manikarnika: The Queen of Jhansi) और पंगा (Panga) के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है।

67th National Film Awards: फिल्म ‘भोंसले’ के लिए मनोज बाजपेयी को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड ।

67th National Film Awards: बेस्ट प्लेबैक सिंगर- ‘केशरी’ (तेरी मिट्टी में मिल जावा) के लिए बी प्राक को बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड मिला है।

67th National Film Awards: धनुष को फिल्म ‘असुरन’ के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है, ये फिल्म तमिल में आई थी।

इस बार बेस्ट फीचर फ़िल्म का अवॉर्ड ‘मारक्कर लायन ऑफ द अरबियन सी’ को दिया गया है। यह मलयाली फ़िल्म है। मनोज वाजपेयी को ‘भोसले’ और धनुष को असुरान (तमिल) के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड दिया गया है।

सिक्किम को फ़िल्म शूटिंग के लिए पसंदीदा राज्य अवॉर्ड दिया गया है। सोहिनी चट्टोपाध्याय को बेस्ट फ़िल्म समीक्षक का अवॉर्ड दिया गया है।

स्पेशल डेस्क
कोशी की आस@नई दिल्ली

- Advertisement -