जल्द आ सकते हैं बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे

0
303
- Advertisement -

पटना. Bihar Board 10th Result 2019: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) मैट्रिक रिजल्ट 2019 परीक्षा का परिणाम जल्द ही जारी हो सकता है। पिछले कुछ दिनों से मीडिया में खबरें आ रही थी कि बिहार 10वीं का रिजल्ट 5 अप्रैल तक जारी किया जाएगा । हालांकि बिहार बोर्ड द्वारा 10वीं रिजल्ट जारी करने की कोई निश्चित तारीखों का ऐलान नहीं किया है। वहीं रिज़ल्ट की तारीख को लेकर छत्रों में असमंजस की स्थिति हैं ।

जो भी अभ्यार्थी परीक्षा में शामिल हुये हैं वो बिल्कुल घबराएँ नहीं साथ ही बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर समय-समय पर चेक करते रहें ताकि रिजल्ट से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी मिल सके । बिहार बोर्ड 10वीं मैट्रिक की परीक्षा 21 फ़रवरी  से 28 फरवरी तक आयोजित की गई थी। बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2019 में कुल 16 लाख 60 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थें।  लगभग सभी परीक्षा सेंटरों पर सीसीटीवी कैमरे लगाएं गए थें साथ ही अतिसंवेदनशील परीक्षा सेंटरों पर अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई थी।

- Advertisement -

आधिकारिक वेबसाइट biharboard.online पर जाएं।

होमपेज पर बिहार बोर्ड मैट्रिक 2019 परिणाम पर क्लिक करें

एक नया पेज खुलेगा रोल नंबर दर्ज करके लॉग-इन करें फिर मैट्रिक रिजल्ट दिखाई देगा।

जैसा कि आपको पता है बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट 2019 बोर्ड का रिजल्ट परीक्षा खत्म होने के सिर्फ 44 दिनों में ही जारी कर दिया था जो अपने आप में एक रिकॉर्ड हैं। बिहार बोर्ड 2019 में देश का इकलौता ऐसा बोर्ड है जिसने इंटरमीडिएट का रिजल्ट 30 मार्च को घोषित कर इतिहास रच दिया था।

- Advertisement -