“रेलवे में नौकरी की चाह रखने वाले छात्रों को रेलवे ने नये साल में दी बड़ी सौगात”

0
541
- Advertisement -

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019:-

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) और रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी) ने गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों के विभिन्न पदों यथा एनटीपीसी, पैरामेडिकल स्टाफ, लिपिक वर्गीय एवं अन्य एकल पद तथा लेवल-1 के पदों के लिए लगभग 1,30,000 (एक लाख तीस हजार) रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। अधिक जानकारी के लिए रोजगार समाचार के 23 फरवरी – 1 मार्च संस्करण को देखें अथवा

- Advertisement -

नीचे सलग्न Word Doc में विवरण देखें-

(रोजगार समाचार)

RRB HINDI NEW  RRB ENG NEW

 

 

1,30,000 रिक्तियों में से 1,00,000 रिक्तियां स्तर-1 पदों के लिए हैं और बाकी 30,000  गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (एनटीपीसी), पैरामेडिकल स्टाफ और लिपिक वर्गीय एवं अन्य एकल पद श्रेणियों के लिए हैं।

 

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है की रिक्तियों के बारे में विस्तृत जानकारी आरआरबी और आरआरसी की क्षेत्रीय वेबसाइटों पर पंजीकरण की प्रारंभिक तिथि पर जारी की जाएगी।

विभिन्न पदों से संबंधित संक्षिप्त विवरण दिया जा रहा है और विस्तृत विवरण हेतु नीचे संलग्न PDF देखें:-

 

NTPC (नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी) के तहत निम्न पदों पर होंगी नियुक्तियां:-

नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी के तहत जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, अकाउंट क्लर्क कम टाइपिस्ट, ट्रैफिक असिस्टेंट, ट्रेन क्लर्क,  गुड्स गार्ड, स्टेशन मास्टर, कमॉर्शियल अप्रेंटिस इत्यादि पदों की नियुक्तियाँ की जाएगी। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 28 फरवरी, 2019 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आरआरबी/सीईएन-01/2019।

 

पैरा मेडिकल स्टाफ के तहत निम्न पदों पर होंगी नियुक्तियां:-

इसके तहत स्टाफ नर्स, हेल्थ और मलेरिया इंस्पेक्टर, फार्मासिस्ट, ईसीजी टेक्निशियन, लैब असिस्टेंट आदि पदों के लिए बहाली ली जाएगी। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार  04 मार्च 2019 से  ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आरआरबी/सीईएन-02/2019।

मिनिस्टेरियल और आइसोलेटेड कैटेगरी के तहत निम्न पदों पर होंगी नियुक्तियां:-

इसके तहत स्टेनोग्राफर, मुख्य कानून सहायक, जूनियर ट्रांसलेटर (हिंदी) आदि के लिए रिक्तियां शामिल हैं। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार  08 मार्च 2019 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आरआरबी/सीईएन-03/2019।

 

लेवल 1 श्रेणी के पदों के तहत निम्न पदों पर होंगी नियुक्तियां:-

इसके तहत ट्रैक मेंटेनर ग्रेड IV, विभिन्न तकनीकी विभागों (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग मैकेनिकल एवं एस एंड टी विभाग) में हेल्पर/सहायक एवं अन्य विभागों में सहायक पॉइंट्स मैन और लेवल-1 पद आदि। ऑनलाइन आवेदन पंजीकरण आरंभ होने की तिथि 12 मार्च 2019 – आरआरसी-01/2019 ।

 

आवेदन शुल्क :- सामान्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये है।

PDF देखें:-

RRB Notice-English   RRB Notice-Hindi

 

 

 

निवेदन- अगर यह सूचना पसंद आई हो तो लाइक/कमेंट/शेयर करें। अगर आपके आस-पास भी इस तरह की सूचना उपलब्ध है तो हमें MESSAGE करें, हमारी टीम जल्द आपसे संपर्क करेगी। साथ ही फ़ेसबूक पर कोसी की आस का पेज https://www.facebook.com/koshikiawajj/ लाइक करना न भूलें, हमारा प्रयास हमेशा की तरह आप तक बेहतरीन रोजगार सूचना, लेख और सच्ची कहानियाँ प्रस्तुत करने का है और रहेगा।

 

टीम- “कोसी की आस” ..©

 

- Advertisement -