कोरोना वाइरस के प्रकोप को देखते हुये कल शुरू हो रहे SSC (CHSL) Tier 1 परीक्षा से पहले SSC ने जारी किए निर्देश

0
133
- Advertisement -

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की 17 मार्च से शुरू हो रही संयुक्त हायर सेकंडरी स्तरीय (सीएचएसएल) टीयर-1 परीक्षा से पहले आयोग ने कोरोना वायरस को लेकर जरूरी निर्देश जारी किए हैं। आयोग ने बताया कि पहले से तय कार्यक्रम के तहत एसएससी CHSL  टीयर 1 की परीक्षाएं 17 मार्च से 28 मार्च तक देशभर में चलेंगी। लेकिन कोरोना वायरस को लेकर आयोग ने कुछ महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए गए हैं। जो इस प्रकार है:-

  1. अभ्यर्थियों का बायोमेट्रिक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया जाएगा। हालांकि उम्मीवारों का अंगूठा निशान जरूरत पड़ने पर लिया जा सकता है।
  2. परीक्षा केंद्र में उम्मीदवार अपने खुद के मास्क ला सकते हैं, हालांकि परीक्षा डेस्क पर फोटो लेने या परिचय पत्र सत्यापन के दौरान अभ्यर्थियों को अपना मास्क मुंह से हटाना होगा।
  3. उम्मीदवार परीक्षा केंद्र अपनी हैंड सैनिटाइजर की छोटी बोतल अपने साथ रख सकते हैं साथ पारदर्शी रंग की पानी की बोतल भी अपने साथ ला सकते हैं।
  4. अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में केवल बाल प्वाइंट पेन ही अपने साथ ले जाएं। अन्य प्रकार के पेन लाने की अनुमति नहीं होगी।
  5. परीक्षा केंद्र की साफ-सफाई और उन्हें सैनिटाइज करने को लेकर संबंधित एजेंसियों को निर्देश दिए गए हैं।

महत्वपूर्ण सूचना:-

- Advertisement -

टीयर-1 परीक्षा जो कि ऑनलाइन होगी औरजिसकी अवधि एक घंटा है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वो परीक्षा केंद्र पर कोई भी किताबें, मैग्जिन, इलेक्टिॉनिक गैजेट, मोबाइल फोन, ब्लूटूथ डिवाइस, पैन, कैलकुलेटर जैसी चीजें न लेकर जाएं। परीक्षा देनेवाले अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश के समय प्रवेश पत्र के साथ एक फोटोवाला मूल पहचान पत्र दिखाना होगा। तभी केंद्र में प्रवेश मिलेगा। अधिक जानकारी के अभ्यर्थी आयोग की ओफिसियल वैबसाइट पर जा सकते हैं ।

PDF ENCLOSED

CHSLE_tier_I_ 2019_Covid_important_ Notice_16032020

- Advertisement -