SDM, गया ने प्रतिबंधित पॉलीथिन के आदेश को किया तार तार

0
25
- Advertisement -

 

SDM, GAYA ने प्रतिबंधित पॉलिथीन के आदेश को किया तार-तार

- Advertisement -

बिहार सरकार ने 2018 दिसम्बर में सम्पुर्ण बिहार में पॉलिथीन के भंडारण,निर्माण,बिक्री और उपयोग पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है। बाबजूद इसके पूरे राज्य में पॉलिथीन का उपयोग खुलेआम हो रहा है। गया जिले में भी प्रतिबंधित पॉलिथीन का उपयोग बड़े धरल्ले से किया जा रहा है। गया में कुछ दिन पहले ही वहाँ के समाजिक नागरिको ने जन जागरुकता अभियान चलाया था जिसमें नागरिको को पॉलिथीन से होने वाले नुक्सान और बिहार सरकार के द्वारा दंड को बताकर नागरिको को जागरुक करने का प्रयास किया गया।

उक्त जनहित के कार्य में भी विभाग द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई। इस आशय में अनुमंडल पदाधिकारी, सदर गया से भी बात हुई, वे यह कहकर टाल गये कि अभी लॉ एंड आर्डर में हूँ बाद में बात करे। पुन: कल शाम में भी अनुमंडल पदाधिकारी गया से जब मोबाइल नम्बर 9473191246 पर मुकेश कुमार की बात हुई तब अनुमंडल पदाधिकारी गया के ऑडिओ को सुना तो मेरे होश ही उड़ गये। अनुमंडल पदाधिकारी गया ने तो मानवता को भी शर्मसार कर दिया। उनसे जब प्रतिबंधित पोलीथिन के सम्बंध में शिकायत की गई तो साहब सिधे बोल दिये पॉलिथीन के बारे में हमसे क्यों बात कर रहे है।

 

नगर आयुक्त से बात किजिये साहब स्पस्ट बोल दिये कि पॉलिथीन के विषय में हमसे बात मत किजिये। उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि हमें समझाईये मत।स्लग्न ऑडीयो में भी सुना जा सकता है। ऐसा प्रतीत होता है कि श्रीमान कहीं न कहीं ना कही प्रतिबंधित पॉलिथीन को पूरी शक्ति से पुर्ण रूप से रोक नहीं लगाने की मंशा से अपने दायित्व से पीछे भाग रहे हैं। अपने लाभ के पद पर होने के कारण अपने पद का दुरुपयोग करते हुए बिहार सरकार के आदेश की अवहेलना कर रहे हैं। इस आलोक में जिला पदाधिकारी, गया को भी ईमेल के माध्यम से आवेदन दिया गया है इसकी प्रतिलिपि बिहार सरकार और केंद्र सरकार को भी दिया है।

- Advertisement -