गोटाबाया राजपक्षे बने श्रीलंका के नए राष्ट्रपति, पीएम मोदी ने दी बधाई

0
251
- Advertisement -

श्रीलंका में आज घोषित हुए राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों में गोताबेया राजपक्षे ने जीत हासिल की है।

श्रीलंका में घातक आतंकवादी हमले के सात महीने बाद कड़ी सुरक्षा के बीच राष्ट्रपति पद के लिए कल मतदान हुआ। श्रीलंका पोडुजाना पेरमुना (एसएलपीपी) के उम्मीदवार गोताबेया राजपक्षे ने राष्ट्रपति चुनावों में जीत दर्ज की है। तो वहीं, न्यू डेमोक्रेटिक फ्रंट (एनडीएफ) के साजित प्रेमदासा दूसरे स्थान पर हैं। जैसा कि मालूम हो कि श्रीलंका में शनिवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान हुआ था। श्रीलंका में कुल 25 जिले हैं, जो नौ भिन्न भिन्न प्रांतों में बंटा है। श्रीलंका के आठवें राष्ट्रपति का चुनाव कराने के लिए शनिवार को करीब 1.6 करोड़ मतदाताओं में से लगभग 80 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

- Advertisement -

राजपक्षे की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उन्हें बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि राष्ट्रपति चुनावों में जीत के लिये आपको बधाई गोटबाया। मैं, हमारे दोनों देशों और नागरिकों के बीच घनिष्ठ तथा भाइचारे वाले संबंधों को और अधिक मजबूत करने, शांति, समृद्धि और क्षेत्र में सुरक्षा के लिये आपके साथ मिलकर काम करने की आशा करता हूं।

जैसा कि मालूम हो कि पूर्व रक्षा सचिव गोटाबाया राजपक्षे जो कि अब राष्ट्रपति का चुनाव जीत चुके हैं, का झुकाव चीन की तरफ बताया जाता है।

 

Pic source: google

- Advertisement -