किम जोंग उन:उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की हालत गंभीर, ब्रेन डेड होने का अंदेशा

0
126
- Advertisement -

दुनियां में तानाशाह के नाम से मशहूर उत्तरी कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग-उन जिंदगी और मौत से लड़ रहे हैं। अमेरिकी अधिकारी ने दावा किया है कि उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग-उन की हालत सर्जरी के बाद नाजुक बनी हुई है। किम हाल ही में 15 अप्रैल को अपने दादा के जन्मदिन के उत्सव में शामिल नहीं हुए थे। जिसके बाद से उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई जा रही है। हालांकि वह चार दिन पहले एक सरकारी बैठक के दौरान दिखाई दिए थे।

सीएनएन की रिपोर्ट में बताया गया है कि किम के स्वास्थ्य को लेकर जारी चिंता विश्वसनीय हैं लेकिन गंभीरता का आकलन करना कठिन है। हालांकि ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि वह ब्रेन डेड हो गए हैं। दक्षिण कोरिया की ऑनलाइन साइट जो उत्तर कोरिया की खबरें देती है उसके मुताबिक 12 अप्रैल को किम हृदय तथा रक्तवाहिकाओं संबंधी प्रक्रिया से गुजरे हैं।

- Advertisement -

विश्व समुदाय द्वारा शंका जताने का मुख्य वजह यह है कि 15 अप्रैल को उत्तर कोरिया का बहुत महत्वपूर्ण त्योहार होता है क्योंकि इसी दिन देश के संस्थापक किम- II सुंग का जन्मदिन होता है। इस दिन किम जोग उन की तरफ से किसी भी बात का आधिकारिक उल्लेख नहीं किया गया। विशेषज्ञ इस बात को लेकर अनिश्चित हैं कि आखिर अपने दादा के जन्मोत्सव पर किम क्यों नजर नहीं आए।

- Advertisement -