“एक मुलाक़ात, शिक्षा तरु के साथ”- एक सकारात्मक पहल

0
277
- Advertisement -

पटना : गरीब और वंचित बच्चों की शिक्षा के लिए समर्पित सामाजिक संस्था “शिक्षा तरु” के द्वारा शुरू किया गया साप्ताहिक ऑनलाइन टॉक शो “एक मुलाक़ात, शिक्षा तरु के साथ” ने बहुत कम समय में दर्शकों के बीच अपनी लोकप्रियता कायम की है। जून 2020 से शुरू किया गया यह कार्यक्रम अपने खास मेहमानों की उपस्थिति की वजह से दर्शकों द्वारा काफी सराहा गया है।

- Advertisement -

“शिक्षा तरु” के विशेष कार्यक्रम “एक मुलाक़ात, शिक्षा तरु के साथ” में अब तक ख्याति प्राप्त समाजसेविका पद्मश्री सिस्टर सुधा वर्गीज़, प्रसिद्ध गणितज्ञ आनंद कुमार, साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित साहित्यकार शेफालिका वर्मा, राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित समाजसेविका सुश्री संगीता अग्रवाल, प्रेरणात्मक व्यक्तित्व स्पर्श गुप्ता, IAS, देश में पैड -वीमेन के नाम से प्रसिद्ध IRS अधिकारी अमन प्रीत पासी, पूर्वोत्तर की प्रसिद्ध साहित्यकार और प्रेरक वक्ता बबीता कोमल, राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित शिक्षक संत कुमार साहनी, राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित शोधार्थी निशा मेहता, ऑस्ट्रेलिया और कई प्रसिद्ध समाजसेवी एवं आध्यात्मिक हस्तिओं ने इस कार्यक्रम में अपना बहुमूल्य समय दिया है।

कोशी की आस के साथ एक विशेष बातचीत में शिक्षा तरु की सचिव कुमारी शिल्पी ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य समाज में एक सकारात्मक और प्रेरणात्मक वातावरण तैयार करना है। उन्होंने कहा कि हमारा विनम्र अनुरोध है कि समाज के हर वर्ग के लोग “एक मुलाक़ात शिक्षा तरु के साथ” कार्यक्रम के द्वारा प्रसिद्ध समाज सेवकों, शिक्षाविदों और अन्य प्रेरक व्यक्तित्वों की जीवन यात्रा को देखें और उनका अनुकरण कर एक संवेदनशील समाज के निर्माण में सहयोग दें।

स्पेशल डेस्क
कोशी की आस@पटना

- Advertisement -