बिहार में 21 मार्च तक कई सारी ट्रेन केंसिल, राजधानी समेत कई गाड़ी के मार्ग में परिवर्तन, पाटलिपुत्र सहरसा जनहित भी प्रभावित

0
667
- Advertisement -

बिहार में रेल यात्रियों को आने वाले समय में कोई समस्या का सामना करना नहीं पड़े इसे देखकर बिहार में रेलवे का काम तेजगति से चल ही रहा है। इसी क्रम में समस्‍तीपुर इलाके में कई जगह ट्रैक पर इंटरलाकिंग का काम चल रहा है। इसके कारण चार जोड़ी ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है, जबकि कुछ ट्रेनों के मार्ग परिवर्तित किया गया है। कैंसिल की गई ट्रेनों में एक जोड़ी ट्रेन 18 मार्च, एक जोड़ी ट्रेन 20 मार्च तथा दो जोड़ी ट्रेनें 21 मार्च तक नहीं चलेंगी। रेलवे के अनुसार, इस दौरान कई जगहों पर ट्रैक का दोहरीकरण भी हो रहा है।

जानकारी के अनुसार, मोहिउद्दीननगर – नंदिनी लगुनिया – शाहपुरपटोरी स्टेशनों के बीच रेलवे ट्रैक दोहरीकरण का कार्य किया जा रहा है। इस दौरान तीनों स्टेशनों पर नॉन इंटरलाकिंग का कार्य भी होगा। इस कारण 16 से 20 मार्च तक इस रेलखंड की चार जोड़ी ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं। एक दर्जन से अधिक ट्रेनें परिवर्तित मार्ग से चलेंगी। मार्ग परिवर्तित ट्रेनों में नई दिल्‍ली – डिब्रूगढ़ राजधानी एक्‍सप्रेस भी शामिल है।

- Advertisement -

साथ ही पटना जंक्शन-बरौनी 63280 सवारी गाड़ी 16 से 20 मार्च नहीं चलेगी। इसी तरह, 63287 बरौनी-पाटलिपुत्र सवारी 17 से 21 मार्च तक तथा 63281 पाटलिपुत्र-बरौनी सवारी गाड़ी भी 17 से 21 मार्च तक नहीं जाएगी। इसके साथ ही 01665 हबीबगंज-अगरतला स्पेशल भी 18 मार्च तक कैंसिल रहेगी।

इसके साथ ही पाटलिपुत्र-सहरसा जनहित एक्सप्रेस, नई दिल्ली सिलचर एक्सप्रेस एवं 12424 नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ टाउन राजधानी एक्सप्रेस समेत 10 ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जाएगा। निर्धारित तिथि के बाद सभी ट्रेनें अपने पुराने रूट पर चलेंगी।

- Advertisement -