रामायण में सुग्रीव का किरदार निभाने वाले कलाकार श्याम सुंदर कलानी का निधन, राम अरूण गोविल ने दी श्रधांजलि

0
468
- Advertisement -

एक तरफ जहां देश लॉकडौन के दौर से गुजर रहा है तो वहीं लोगों की परेशानी को देखते हुए दूरदर्शन ने रामायण और महाभारत को फिर से शुरू करने का फैसला लिया ताकि लोग घर में बैठे बैठे बोर महसूस न करें। लेकिन इसके बीच एक दुखद समाचार आई है कि सुग्रीव का किरदार निभाने वाले कलाकार श्याम सुंदर कलानी का आज निधन हो गया है।

जी हाँ, रामानंद सागर की रामायण में सुग्रीव का किरदार निभाने वाले कलाकार श्याम सुंदर कलानी का निधन हो गया है। धारावाहिक में राम बने अरुण गोविल ने उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि दी है।

- Advertisement -

अरुण गोविल ने ट्विटर पर शोक संदेश में लिखा- मिस्टर श्याम सुंदर के निधन की ख़बर सुनकर दुखी हूं। उन्होंने रामानंद सागर की रामायण में सुग्रीव का किरदार निभाया था। बहुत अच्छी शख़्सियत और सज्जन व्यक्ति। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।

रामायण का इस वक़्त डीडी नेशनल पर प्रसारण किया जा रहा है, जिसके चलते सभी किरदार और कलाकार एक बार फिर चर्चा में हैं। राम का किरदार निभाने वाले अरूण गोविल ने लिखा है Sad to know about demise of Mr. Shyam Sundar who played the role of Sugreev in Ramanand Sagar’s “Ramayan”… A very fine person and a gentleman. May his soul rest in peace.

Arun Govil…

https://twitter.com/arungovil12?s=20

रामायण में सुग्रीव की भूमिका भगवान राम के वनवास के दौरान सामने आती है। वानर राज सुग्रीव रावण से युद्ध में राम की मदद करते हैं। सुग्रीव और राम की मुलाक़ात हनुमान ने करवाई थी। राम ने सुग्रीव को अपने मित्र का दर्ज़ा दिया था।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

image source:google

- Advertisement -