रात से कब सुबह हो गया पता ही नहीं चला, ऐसा था “अवसर ऑनलाइन” संस्था का क्लास

0
441
- Advertisement -

पटना : शिक्षाविद व पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा की संस्था अवसर ऑनलाइन के शैक्षणिक कार्यशैली की चर्चा इन दिनो पूरे देश में जोरो पर है। आपको बताते चलें कि ऑनलाइन क्लासेज के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ की किसी एक बैच के स्टूडेंट्स को एक ही शिक्षक पूरे रात लगातार 12 घंटे शिक्षा दिया। सुबह क्लास ऑफ़ होने के समय छात्रों ने कहा कि कब रात से सुबह हो गया पता ही नहीं चला।

देश के अलग-अलग हिस्सों से जुड़े छात्र-

- Advertisement -

जमशेदपुर से विश्ववामकर, गजियबाद से सुधांशु, पटना से उत्कर्ष, संदीप, राजन, राज, सिदार्थ, आशुतोष सहित दर्जनो से अधिक स्टूडेंट्स ने अपने जीवन में पहली बार पूरी रात लगातार 12 घंटे ऑनलाइन पढा। गजियाबाद के सुधांशु सहित सारे स्टूडेंट्स ने क्लास ऑफ़ होने के बाद सुबह में कहा की कब रात से सुबह हो गया पता ही नहीं चला। हमें विश्वास ही नही हो रहा कि ऑनलाइन क्लासेज में कोई शिक्षक ऐसे भी पूरे रात लगातार 12 घंटे जादूई तरीके से पढा सकता है।

आपको बताते चले कि 18 जुलाई से जेईई मेन की परीक्षा तथा 18 अगस्त को जेईई ऐडवांस की प्रवेश परीक्षा होने वाला है। पिछ्ले महिने ही पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने देश के चर्चित शिक्षको की टीम के साथ अवसर ऑनलाइन क्लासेज को शुरु किया था। सिर्फ 1 माह में ही अवसर ने अभिभावको और स्टूडेंट्स पर अपने अद्भूत, अविश्वसनीय और अकल्पनीय शिक्षको के पढाने के तरीको से खुब वाहवाही लुटा। डिजिटल शिक्षा के दौर में ” अवसर ऑनलाइन” क्लासेज ने रचा इतिहास। एक खास बैच के स्टूडेंट्स को अवसर ट्रस्ट के नियंत्रक मैथेमैटिक्स गुरू फेम आरके श्रीवास्तव ने शनिवार को पूरे रात लगातार 12 घंटे ऑनलाइन गणित पढाया। आगे भी प्रत्येक शनिवार को चलेगा स्पैशल ऑनलाइन नाइट क्लासेज, लगातार 12 घंटे का ऑनलाइन नाइट क्लासेज बना अभिभावको में चर्चा का विषय।

स्पेशल डेस्क
कोशी की आस@पटना

- Advertisement -