रेलकर्मी, परिवार के साथ वर्ष में दो बार अवश्य घूमने जाएं- मेंबर ट्रैफिक,रेलवे बोर्ड।

0
215
- Advertisement -

स्पेशल डेस्क
कोसी की आस@कोसी

रेलवे बोर्ड के सदस्य यातायात (मेंबर ट्रैफिक) पीएस मिश्र ने इलाहाबाद में रेलकर्मियों को सम्मानित करते हुए कहा कि रेलकर्मी और अफसर वर्ष में अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए अवकाश अवश्य लें, क्योंकि परिवार खुश एवं संतुष्ट रहेगा तो निश्चित ही रेलकर्मी और अफसर पूर्ण मनोयोग से अपने कार्य को बेहतर तरीके से निष्पादित कर सकेंगे।

- Advertisement -

उक्त बातें डीआरएम ऑफिस में उन्होंने अफसरों के समक्ष कही। इस दौरान वह कुछ अलग ही मूड में दिखे। उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) में बेहतर कार्य करने वाले अफसर एवं कर्मचारियों का उत्साहवर्धन करते हुए, उन्हें पुरस्कृत करने की घोषणा भी उन्होंने की। शिवगंगा एक्सप्रेस से सोमवार की सुबह इलाहाबाद जंक्शन पहुंचे मेंबर ट्रैफिक ने डीआरएम ऑफिस स्थित कंट्रोल रूम का निरीक्षण करने के बाद डीआरएम अमिताभ एवं एनसीआर मुख्यालय के अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की।

बैठक में डीआरएम ने मंडल में किए जा रहे कार्यों के बारे में पावर प्वाइंट के माध्यम में उन्हें जानकारी दी। इस दौरान मेंबर ट्रैफिक ने कहा कि इलाहाबाद मंडल एक अति व्यस्त एवं बड़ा मंडल है। यहाँ परिचालन, क्षमता से अधिक ट्रेनों का हो रहा है। कर्मचारियों को चाहिए समय निकालकर वर्ष में कम-से-कम दो बार अवश्य अवकाश लेकर परिजनों को समय दें और मौका मिले तो बाहर घूमने भी जाएं। इस दौरान डीआरएम ने कहा कि जितनी जल्दी डीएफसीसी ट्रैक पर मालगाड़ियों का संचालन प्रारंभ होगा, उतनी ही जल्दी मंडल में ट्रेन संचालन सुगम होगा।

डीआरएम ऑफिस के बाद मेंबर ट्रैफिक एनसीआर मुख्यालय भी गए। वहाँ जीएम एनसीआर राजीव चौधरी एवं अन्य वरिष्ठ अफसरों से उनकी मुलाकात हुई। इस दौरान बैठक में सीसीओएम रवि वल्लूरी, पीसीसीएम एमएन ओझा, मुख्य मालभाड़ा यातायात प्रबंधक पीके ओझा, एडीआरएम एनामुल हक, अनुराग गुप्ता, अनुराग अग्रवाल आदि वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
Source- रेल इन्फो

- Advertisement -