सारण से निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं नाराज़ तेजप्रताप और रंजीत रंजन को मिला सुपौल से टिकट

0
389
- Advertisement -

आज़ शुक्रवार को महागठबंधन ने बिहार के अधिकांश लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। लालू परिवार के लिए काफी अहम माने जाने वाले सारण लोकसभा सीट से राजद ने श्री चंद्रिका राय को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। बता दें कि सारण से लालू यादव और राबड़ी दोनों चुनाव लड़ चुके हैं।

- Advertisement -

वर्तमान में राजद के कार्यशैली में अपनी अहमिहत कम समझ रहे लालू यादव के बड़े बेटे और राजद नेता श्री तेज प्रताप यादव नाराज़ चल रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से तेजप्रताप और तेजस्वी के बीच मनमुटाव की खबरें आ रही हैं। गुरुवार को तेज प्रताप अपनी पसंद के दो प्रत्याशी घोषित करने वाले थे, लेकिन ऐन वक्त पर उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द हो गई। अब ऐसी अटकलें चल रही है कि श्री यादव ससुर के खिलाफ सारण सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं आज़ शुक्रवार को तेजस्वी ने कहा कि तेज प्रताप सुझाव दे रहे थे, पार्टी में सबको सुझाव देने का अधिकार है।

 

 

दूसरी और बिहार के मधेपुरा-सुपौल लोकसभा सीट भी महागठबंधन के लिए दुविधा का सवाल बन गया था। जहाँ एक तरफ जन अधिकार पार्टी के संयोजक श्री पप्पू यादव का महागठबंधन से तालमेल नहीं होने के कारण श्री पप्पू यादव ने जन अधिकार पार्टी के उम्मीदवार के रूप में कल यानि वृहस्पतिवार को नामांकन कर दिया वहीं राजद ने शरद यादव को महागठबंधन की ओर से अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं महागठबंधन की ओर से कॉंग्रेस ने सुपौल से जन अधिकार पार्टी के संयोजक श्री पप्पू यादव की पत्नी और कॉंग्रेस प्रवक्ता श्रीमति रंजीत रंजन को अपना उम्मीदवार बनाने की घोषणा कर दिया।

 

- Advertisement -