आइये जानते हैं विंग कमांडर ‘अभिनंदन’’ के परिवार के बारे में ….

0
1049
- Advertisement -

दिनांक 27/02/19 को भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी विमान को खदेड़ते वक्त भारतीय वायुसेना का विमान “मिग 21” पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में क्रैश हो गया। पाकिस्तान ने दावा किया कि इस विमान को भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर “अभिनंदन वर्तमान” उड़ा रहे थे। पाकिस्तान मीडिया के बीच वहाँ की सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने एक वीडियो जारी किया। इस वीडियो में “अभिनंदन वर्तमान” खुद को विंग कमांडर बता रहे हैं, जिनका सर्विस नंबर 27981 है। पाक सेना ने दावा किया कि अभिनंदन को पाकिस्तानी सीमा के भीतर गिरफ़्तार किया गया है। इस बीच “द हिंदू” ने दावा किया कि ‘अभिनंदन’ का परिवार चेन्नई में रहता है। उनकी पत्नी भी एयर फोर्स में रह चुकी हैं।

- Advertisement -

अभिनंदन की पत्नी भी एयर फोर्स में ऑफिसर…

 

एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक अभिनंदन की पत्नी का नाम “तन्वी मारवाह” है। तन्वी भी एयर फोर्स में स्क्वाड्रन लीडर के पद पर रह चुकी हैं। एयर फोर्स में स्क्वाड्रन लीडर पद ऑफिसर रैंक का होता है। इस प्रकार पति -पत्नी दोनों कई वर्षों तक एक साथ एयर फोर्स में रहकर देश की सेवा कर रहे थे। तन्वी मारवाह भी एयर फोर्स की जांबाज ऑफिसर मानी जाती थीं। रिटायरमेंट के बाद भी तन्वी मारवाह का नाम एयर फोर्स में सम्मान के साथ लिया जाता है। आज भी उनके साथी ऑफिसर तन्वी की बहादुरी के किस्से सुनाते हैं, न केवल तन्वी बल्कि उनके साथी अभिनंदन की भी खूब तारीफ करते हैं।

 

तन्वी और अभिनंदन ने लगभग एक महीने पहले 20 जनवरी को ही अपनी शादी की सालगिरह मनाए हैं। तन्वी और अभिनंदन का तविश नाम का एक बेटा भी है। तविश ने भी हाल ही में 15 जनवरी को अपना जन्मदिन मनाया है। अभिनंदन की मूछों के कारण उन्हें उनके साथी वीरप्पन के नाम से पुकारते हैं। अभिनंदन एक अच्छे वक्ता भी माने जाते हैं और उनको मिग 21 उड़ाने का बड़ा शौक है। अभिनंदन के पिता एस वर्तमान भी  एयर मार्शल  रह चुके हैं। इस तरह कह सकते हैं कि जाँबाज़ विंग कमांडर “अभिनंदन वर्तमान” का पूरा परिवार ही एयर फोर्स में रहा है।

PIC SOURCE-GOOGLE

“कोसी की आस”  टीम अपने “विंग कमांडर अभिनंदन” के सकुशल वापसी की कामना करती है और उम्मीद करती है पाकिस्तान की सरकार भी “वियाना संधि” का पालन करते हुये हमारे कमांडर को बगैर क्षति पहूँचाये हमें कारगिल युद्ध के “विंग कमांडर नचिकेता” की तरह वापस करेगी।

निवेदन- अगर यह सूचना पसंद आई हो तो फ़ेसबूक पर कोसी की आस का पेज https://www.facebook.com/koshikiawajj/  लाइक करना न भूलें, हमारा प्रयास हमेशा की तरह आप तक बेहतरीन और उपयोगी सूचना प्रस्तुत करने का है और रहेगा।

 

टीम- “कोसी की आस” ..©

- Advertisement -