रोजर फेडरर ने लगाया शानदार शतक

0
619
- Advertisement -

यूँ  तो क्रिकेट में शतक के बारे में खूब सुनें होंगे लेकिन टेनिस में शतक के बारे में सुनकर आप चौंक गये होंगे लेकिन यह सच है। टेनिस प्रेमी बहुत दिनों से इंतजार में थे कि कब “रोजर फेडरर” अपने करियर का 100वां एटीपी टूर्नामेंट जीतेंगे। बीते शनिवार का दिन टेनिस प्रेमियों के लिए खुशखबरी लेकर आया। आखिरकार वह दिन आ गया जब 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन “रोजर फेडरर” ने शनिवार को दुबई में, “दुबई टेनिस चैंपियनशिप” के फाइनल में ग्रीस के युवा सनसनी “स्टेफानोस सिटसिपास” को हराकर करियर का 100वां खिताब अपने नाम कर लिया। स्विस “रोजर फेडरर” जो ‘फेडेक्स’ के नाम से भी जाने जाते हैं, ने फाइनल में सिटसिपास को 6-4 ,6-4 से हराया। फेडरर दुनियाँ के दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिसने 100 एटीपी खिताब अपने नाम किया है। इसी के साथ उन्होने अमेरिकी टेनिस स्टार “जिम्मी कोनोर” की बराबरी कर ली। अमेरिका के “जिम्मी कोनोर” जो पहले नंबर पर हैं,  उनके पास 100 एटीपी ट्रॉफी के खिताब हैं। कोनोर के नाम कुल 109 खिताब हैं।

- Advertisement -

 

फेडरर का फाइनल में मुक़ाबला उस खिलाड़ी था जिसने साल के पहले ग्रैंड स्लैम “ऑस्ट्रेलियन ओपन” के चौथे दौर में उन्हें मात दी थी। उस हार का भी बदला आखिरकार फेडरर ने “दुबई टेनिस चैंपियनशिप” जीतकर ले लिया। पिछले साल अक्तूबर में ही उनकी ट्रॉफी की संख्या 99 हो गयी थी लेकिन वो पेरिस मास्टर्स, एटीपी फाइनल और ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने शतक से चूक गए थे, जिससे उनके फेन्स काफी निराश हो गए थे।  आखिरकार अपनी ट्रॉफी का शतक लगाकर नए साल में फेडरर ने अपने फ़ेन्स को नए साल का तोहफ़ा दे दिया। बताते चलें की जाने माने क्रिकेटर और भारत के स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली भी इनके बहुत बड़े फ़ेन्स हैं।

 

Pic  Source- हेराल्डसनडॉटकॉमडॉटएयू, एक्सप्रेसडॉटकोडॉटयूके

R Singh

(यह लेखक के स्वतंत्र विचार हैं, इससे “कोसी की आस टीम” का सहमत होना आवश्यक नहीं है। )

 

निवेदन- अगर यह सूचना पसंद आई हो तो फ़ेसबूक पर कोसी की आस का पेज https://www.facebook.com/koshikiawajj/  लाइक करना न भूलें, हमारा प्रयास हमेशा की तरह आप तक बेहतरीन और उपयोगी सूचना प्रस्तुत करने का है और रहेगा।

 

टीम- “कोसी की आस” ..©

- Advertisement -