बिना दर्शक के होंगें भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा वन डे मैच…जानिए क्या है वजह

0
131
- Advertisement -

शायद ही हमने कभी ऐसा देखा होगा कि क्रिकेट का मैच हो और वो भी बिना दर्शक के। जी हां, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आने वाले अगले दो वन डे मैच जो कि 15 व 18 मार्च को आयोजित किये जाने हैं उस मैच में कुछ ऐसा ही होने वाला है। वजह पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लेनी वाली बीमारी कोरोना वायरस है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वन डे 15 मार्च को लखनऊ में खेला जाना है और 18 मार्च का मुकाबला कोलकाता में खेला जाएगा। अब ये दोनों मुकाबले खेले तो जाएंगे, लेकिन दर्शक मैदान पर जाकर इसका मजा नहीं ले पाएंगे।

दरअसल कोरोना वायरस की वजह से बीसीसीआइ को सरकार की तरफ से ये सलाह दी गई है कि दोनों मुकाबले खाली स्टेडियम में आयोजित किए जाएं। बताते चलें कि पहला वन डे बारिश की वजह से रदद् हो गया था। कोरोना के कहर से बचाने के लिए सरकार हर संभव कदम उठा रही है। बीसीसीआइ के पास इसके अलावा शायद कोई अन्य विकल्प भी नहीं है क्योंकि कोरोना को WHO ने महामारी घोषित कर दिया है।

- Advertisement -

इसके अलावा स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री ने भी देश के सभी खेल फेडरेशन और बीसीसीआइ से कहा है कि स्वास्थ्य मंत्रालय के सुझावों पर ध्यान दें और खेल आयोजन के दौरान बड़ी संख्या में जनसमूह को एक जगह जमा होने से रोका जाए।

- Advertisement -