“न्यूजीलैंड को 5वें वनडे में हरा भारत ने सीरीज अपने नाम किया”

0
466
- Advertisement -

 

भारत ने न्यूजीलैंड को वेलिंग्टन में खेले गए सीरीज के पांचवें वनडे में 35 रन से हराकर 5 मैचों की सीरीज 4-1 से जीत ली। रविवार को खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवर में 252 रन बनाए। इसके जवाब में मेजबान टीम 44.1 ओवर में 217 रन पर ऑलआउट हो गई।

- Advertisement -

न्यूज़ीलैंड की तरफ़ से जेडीएस नीशाम ने 44 और लेथम ने 37 रन बनाए। भारत के यजुवेंद्र चहल ने तीन विकेट झटके। मोहम्मद शमी और हार्दिक पंड्या ने भी दो-दो विकेट लिए। मोहम्मद शमी को मैन ऑफ द सिरीज़ दिया गया।

इससे पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय बल्लेबाज़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवर में 252 रन बनाए। भारत की और से सबसे अधिक अंबाति रायडू ने 90 रन बनाए। अंबाति रायडू को मैन ऑफ द मैच दिया गया। एक समय पर 18 रन पर चार विकेट गंवाने वाली भारतीय टीम ने 49.5 ओवरों में 252 रन बनाकर मेजबानों को एक सम्मानजनक लक्ष्य दिया।

रायडू ने 90 रनों की बेशकीमती पारी खेली लेकिन वे शतक बनाने से चूक गए। विजय शंकर ने 45 और जाधव ने भी 34 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया। आखिर में हार्दिक पंड्या ने भी सिर्फ 22 गेंदों पर पांच छक्के और दो चौके लगाकर बेहद तेज़ 45 रन जोड़े, जिससे भारतीय पारी एक सम्मानजनक स्कोर पर पहुंच पाई।

पांच मैचों की सिरीज़ में भारत ने कुल चार मैच जीते और न्यूज़ीलैंड सिर्फ़ एक मैच ही जीत पाया, लेकिन न्यूज़ीलैंड की ये इकलौती जीत भारत के लिए काफी शर्मनाक रही थी, टीम इंडिया इस मैच में मात्र 92 रन पर सिमट गई थी।

 

Rakhi Singh

(यह लेखक के स्वतंत्र विचार हैं।)

निवेदन- अगर यह लेख पसंद आई हो तो लाइक/कमेंट/शेयर करें। अगर आपके आस-पास भी इस तरह की कहानी है तो हमें Message करें, हमारी टीम जल्द आपसे संपर्क करेगी।

PIC SOURCE-GOOGLE IMAGES

टीम- “कोसी की आस” ..©

 

- Advertisement -