व्हाट्सएप्प: जानिये ये 4 नए फीचर जल्द ही उपलब्ध होगा आपके व्हाट्सएप्प में

0
312
- Advertisement -

कहते हैं कि यदि आपको रेस में बने रहना है तो समय की नजाकत को समझना पड़ेगा, चाहे कोई भी क्षेत्र क्यों न हो। आजकल social media का दौर है और इस रेस में सभी social sites को भी update रहना पड़ता है वरना वो भी रेस में पीछे न रह जाये। whatsapp जल्द ही नए update के साथ उपलब्ध होंगे। दुनियां भर में मौजूद whatsapp अपने यूज़र्स के लिए समय समय पर नए फीचर लाते रहते हैं। इसी कड़ी में 4 नए फीचर लेकर आ रहा है whatsapp:

multi-device सपोर्ट

- Advertisement -

यह फीचर्स यूजर्स को अपना व्हाट्सएप अकाउंट एक से ज्यादा डिवाइस पर चलाने की सुविधा देता है । मौजूदा वक्त में व्हाट्सएप यूजर एक बार में केवल एक ही डिवाइस पर व्हाट्सएप चला सकते हैं।

डार्क मॉड

Whatsapp डार्क मोड पर पिछले काफी वक्त से काम कर रहा है। ऐसे में जल्द इसे रोल आउट किया जा सकता है। जो गाना है कि व्हाट्सएप की सेटिंग में जुटा हुआ है और आने वाले कुछ हफ्तों में अपडेट जारी कर दिया जाएगा पिक्चर रिलीज हो चुका है इसके साथ ही कुछ भी अब आने लगे हैं।

सेल्फ डिस्ट्रक्टिंग मैसेज

इसका मतलब है कि whatsapp मैसेज, यूजर द्वारा तय किये गए समय पर खुद से डिलीट हो जाएंगे। डिलीट होने के लिए 1 घंटे, 1 दिन, 1 हफ्ता, 1 महीना और 1 साल का ऑप्शन रहेगा ।

हाइड म्यूट स्टेटस

वर्तमान में आप भले ही व्हाट्सएप पर किसी के स्टेटस अपडेट को म्यूट कर दें, फिर भी यह दिखाई देता है। लेकिन अपडेट version के साथ यूज़र्स म्यूट किये गए स्टेटस को आसानी से हाइड कर सकते हैं।

Pic source: google

- Advertisement -